manfaat kunyit dan madu

manfaat kunyit dan madu केसर या हल्दी का लाभ आम तौर पर असाधारण कहा जाता है. लैटिन नाम Curcuma Longa संयंत्र है जो हल्दी इंडोनेशिया और अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्र में व्यापक रूप से उपलब्ध है कि एक मसाला है .

यह स्वास्थ्य समस्याओं की एक विस्तृत श्रृंखला का पता करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है , हल्दी भी ऐसी त्वचा निखारने में सहायक ऊपर मुँहासे को नष्ट करने के रूप में सौंदर्य उपचार के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है . हल्दी या हल्दी में निहित महत्वपूर्ण भागों में से एक curcumin है . तो लाभ और हल्दी की प्रभावकारिता क्या कर रहे हैं ? , नीचे पूर्ण समीक्षा बाहर की जाँच करें

 यहां स्वास्थ्य समस्याओं की एक विस्तृत श्रृंखला का पता करने के लिए हल्दी का लाभ और प्रभावकारिता के कुछ कर रहे हैं .

हल्दी असंतोष को दूर किया जा सकता है
हल्दी , जीवाणु संक्रमण को रोका जा सकता पेट में पीड़ा दूर करने में मदद मिलेगी नाराज़गी और अन्य पाचन समस्याओं का कारण बनता है .

खांसी का इलाज कर सकते
अदरक और ब्राउन शुगर तो पीसा के साथ उबला हुआ साथ Kunyi खांसी का इलाज कर सकते हैं . आप ठीक हो खांसी जब तक एक दिन भोजन के बाद एक बार सेवन करें.

अदरक बदबू आने वाले महीनों समय से दूर किया जा सकता
मासिक धर्म के दौरान एक गड़बड़ गंध के साथ सामना करने में सक्षम होने के अलावा, हल्दी भी एक नियमित आधार पर पीने के लिए कैसे साथ हुजूम महीने शुरू कर सकते हैं .

टॉन्सिल काबू पाने के लिए
टॉन्सिल बहुत खतरनाक होते हैं और मौत का कारण हो सकता है जो गले की समस्याओं में से एक हैं . अगर अकेले छोड़ दिया निश्चित रूप से अपने दैनिक गतिविधियों के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं . आप हल्दी का उपयोग कर इसे हल कर सकते हैं , केसर प्यूरी रास्ता तो पानी लेते हैं. नींबू और शहद के साथ जुडा है . एक बार हर दिन जाम और टॉन्सिल नीचे जाने के लिए करते हैं जाएगा .

स्तनपान की सुविधा के लिए
एएसआई आप स्तनपान सुविधाजनक बनाने के लिए अपनी खुद की जड़ी बूटी हल्दी बनाना चाहिए , बच्चे के लिए एक बुनियादी आवश्यकता है . आप एक पल में खरीदते हैं, अपने बच्चे के लिए हानिकारक हैं कि संरक्षक का डर है क्योंकि वहाँ .

हल्दी ट्यूमर के विकास को बाधित कर सकते हैं
ट्यूमर और कैंसर कोशिकाओं के विकास को बाधित करने में सक्षम होने के लिए आपको सफेद हल्दी का उपयोग कर सकते हैं . यह वसायुक्त खाद्य पदार्थों मेनू से बचने के लिए सिफारिश की है कैसे हर दिन भस्म हो और .

मुँहासे से निपटने के लिए
स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए एक तरह से हल्दी का उपयोग करने के लिए है . आप एक मुखौटा या मुँह के रूप में इसे लागू कर सकते हैं , शुष्क और मुँहासे निश्चित रूप से नष्ट हो जाएंगे .

यह हमारे उपभोग के लिए सुरक्षित है , ताकि इसे और अधिक कम से कम दुष्प्रभाव है क्योंकि प्रकृति से सामग्री बेहतर है . के रूप में अच्छी तरह से अजगर फल का लाभ भी प्रकृति का एक उत्पाद है . गुड लक !

. Bookmark the permalink.

Leave a Reply