manfaat daun katuk bagi kesehatan

manfaat daun katuk bagi kesehatan दालचीनी पत्ती का लाभ नर्सिंग माताओं में अधिक लोकप्रिय चिकनी दूध है , लेकिन दालचीनी पत्ती की वास्तविक प्रभावकारिता इतना ही नहीं है . आप आमतौर पर एक सजावटी पौधे के बाड़ के रूप में प्रयोग किया जाता है कि एक संयंत्र से प्राप्त कर सकते हैं कि बहुत से लाभ और कुछ फायदे भी हैं .

दालचीनी पत्ती सब्जियों जैसे पालक और कुछ अन्य सब्जियों के रूप में स्पष्ट किए जाने के लिए बहुत ताजा कर रहे हैं . आमतौर पर कटा हुआ लाल प्याज और सफेद और विभिन्न अन्य मसाला के साथ मसालेदार , स्क्वैश katuk ख़ाकी साथ पकाया जाता है . मसालेदार चिंराट पेस्ट चटनी के साथ परोसा दिन के दौरान खाया जा करने के लिए फिट है कि एक मेनू होना निश्चित है .

 यह सब दालचीनी पत्ती ताजगी के पीछे, यह हम प्राप्त कर सकते हैं कि कई पोषक तत्वों रहे हैं पता चला है . उनमें से कैलोरी , प्रोटीन में kandunagn अमीर अलावा प्रोटीन , कार्बोहाइड्रेट , लोहा , विटामिन ए, विटामिन बी 1, और विटामिन सी हैं , वसा , विटामिन और खनिज , दालचीनी पत्ते भी टैनिन , saponins , flavonoids होते हैं और इसलिए बहुत papaverine alkaloids संभावित एक प्राकृतिक उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा. M.vemale.com से उद्धृत के रूप में, यहाँ दालचीनी पत्तियों को कुछ स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं .

दूध सुचारू करने के लिए
दूध सुचारू करने के लिए , स्तनपान कर रहे हैं , जो मां के लिए आप सामग्री और अन्य महत्वपूर्ण यौगिक होते हैं कि दालचीनी पत्ती seskuiterna एसिड यौगिकों का उपभोग कर सकते हैं .

आंख के पोषण के लिए
विभिन्न विकारों और दृष्टि के बारे में हमारी समझ है कि हमले के रोगों को रोकने के लिए इसमें विटामिन ए की सामग्री है, क्योंकि वहाँ दालचीनी पत्ती आँखों को पोषण कर सकते हैं .

एनीमिया को दूर करने
दालचीनी पत्ती लोहे की 2.7 मिलीग्राम से युक्त पदार्थ के हर 100 ग्राम में एनीमिया के रोगियों के लिए उपयोगी है क्योंकि एनीमिया या एनीमिया दालचीनी पत्ती का उपयोग कर संबोधित किया जा सकता है , यह भी हो सकता है . पत्तियों में लोहा , कैल्शियम की मात्रा के अलावा दालचीनी के रूप में ज्यादा 204 के रूप में मिलीग्राम या चार बार गोभी के पत्ते के खनिज सामग्री से अधिक है.

क्लोरोफिल होते
क्लोरोफिल परजीवी , बैक्टीरिया, वायरस और चयापचय अपशिष्ट निपटान स्थलों के शरीर पर काबू पाने , शरीर के ऊतकों को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है . तुम पत्तियों में क्लोरोफिल की सामग्री पौधों के अन्य प्रकार से भी अधिक katuk कि पता करने की जरूरत है .

दालचीनी पत्ती कोलेजन mengangung
दालचीनी पत्ती भी वसा , meyehatkan स्वस्थ मसूड़ों के परिवहन के लिए सेवा कर सकते हैं कि कोलेजन हैं , उन्मुक्ति को बढ़ाता है , कोलेस्ट्रॉल रक्त में स्तर, meyembuhkan घावों को विनियमित और मस्तिष्क समारोह में सुधार में मदद करता है .

दालचीनी के पत्तों के लाभ के अलावा , आप भी Soursop पत्ते का लाभ भी आपके स्वास्थ्य के लिए हर रोज प्रचुर मात्रा में हैं प्राप्त कर सकते हैं . गुड लक !

. Bookmark the permalink.

Leave a Reply